Xiaomi Redmi Note 6 Pro

Xiaomi Redmi Note 6 Pro कि फ्लिपकार्ट पर अगली sale

Tech News

Xiaomi Redmi Note 6 Pro

अगर आप भी इन दिनों कोई स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे है तो मैं आपसे कहूंगा की थोड़ी देर के लिए रुकिए। क्योकि शाओमी ने अपने धमाकेदार स्मार्टफोन कि अगली सेल का ऐलान कर दिया है। शाओमी की नोट सीरीज का तो सबको ही इंतज़ार रहता है क्योकि शाओमी की नोट सीरीज दुनिया भर में लोकप्रिय है खासतौर से इंडिया में। अब शाओमी ने अपने स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 6 Pro कि अगली सेल फ्लिपकार्ट और mi.com पर करने का ऐलान कर दिया है।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro

आपको बता दे कि शाओमी ने अपने स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 6 Pro को सबसे पहले ब्लैक फ्राइडे कि सेल में बेचा था। अब शाओमी ने अपनी दूसरी सेल का ऐलान कर दिया है। Redmi Note 6 Pro कि पहली सेल में कंपनी फ़ोन को दूसरी सेल से सस्ता बेच चुकी है। क्योकि इसकी पहली सेल ब्लैक फ्राइडे को हुयी थी इसलिए कंपनी से उस समय ग्राहकों को 1000 रूपये का डिस्काउंट दिया था साथ ही साथ HDFC बैंक के यूजर को डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट करने पर 500 रूपये का और डिस्काउंट मिला था। लेकिन यह डिस्काउंट आपको शाओमी कि दूसरी सेल में नहीं मिलेगा।

Redmi Note 6 Pro कि अगली सेल बुधवार 28 नवम्बर को flipkart और mi.com पर दोपहर 12 बजे शुरू होगी। Redmi Note 6 Pro के पहले 4/64 जीबी वैरिएंट कि कीमत 13,999 रूपये है। और इसके 6/64 जीबी वाले वेरिएंट कि कीमत 15,999 रूपये है। आपको बता दू कि यह कंपनी का पहला 4 कैमरे वाला फ़ोन है।
अगर लॉन्च ऑफर की बात करें तो जियो की ओर से 2,400 रुपये कैशबैक मिलेगा। साथ में डबल डेटा ऑफर भी उपलब्ध है। कैशबैक की राशि 100 रुपये के 24 कूपन के तौर पर दिए जाएंगे।

Xiaomi Redmi Note 6 Pro

डिस्प्ले

Redmi Note 6 Pro फ़ोन में 6.26 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले है जो कि एक आईपीएस डिस्प्ले है। इसका रेसोलुशन 2280×1080 पिक्सेल्स है। इसका ऐस्पेक्ट रेश्यो 19:9 है। यह एक नौच डिस्प्ले है जिस पर कोर्निंग गोरिला ग्लास कि प्रोटेक्शन है। हालांकि अभी तक यह बताया नहीं गया है कि इसमें कोनसा गोरिला गिलास है।

मैमोरी

यह फ़ोन दो वेरिएंट में लांच किया गया है। एक 4 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज और दूसरा 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ। दोनों वेरिएंट में 256 जीबी तक आप स्टोरेज को बड़ा सकते हो। लेकिन इस फ़ोन में आपको हाइब्रिड सिम स्लॉट मिलेगा। मतलब कि या तो आप एक सिम या एक मैमोरी कार्ड लगा सकते है या फिर दो सिम और कोई मैमोरी कार्ड नहीं। लेकिन मुझे नहीं लगता कि आपको मैमोरी कार्ड कि जरुरत होगी क्योकि इसमें आपको 64 जीबी कि इंटरनल स्टोरेज मिलती है जिसके बाद आपको मैमोरी कार्ड लगाने कि जरुरत नहीं होगी।

कैमरा

कैमरा कि बात करे तो इस फ़ोन में क्वॉड कैमरा है अगर आपको नहीं पता है कि क्वॉड कैमरा क्या होता है तो मैं आपको बता दू कि जिस फ़ोन में रियर और फ्रंट कैमरा दोनों ही ड्यूल कैमरा होते है उस फ़ोन को क्वॉड कैमरा फ़ोन कहते है। इस फ़ोन में आपको 12 मेगापिक्सेल और 5 मेगापिक्सेल का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मिलता है। जिसमें कि 12 मेगापिक्सेल का प्राइमरी सेंसर है और 5 मेगापिक्सेल का सेंसर डेप्थ के लिए दिया गया है।

अगर फ्रंट कैमरा कि बात करे तो इसका फ्रंट कैमरा और भी बेहतर है इसमें आपको 20+2 मेगापिक्सेल का ड्यूल कैमरा मिलता है। इसका प्राइमरी कैमरा 20 मेगापिक्सेल का है जो कि स्टील इमेज के लिए जबकि इसका 2 मेगापिक्सेल का कैमरा डेप्थ के लिए है। Xiaomi Redmi Note 6 Pro के प्राइमरी कैमरा का अपर्चर f/1.9 दिया गया है जो कि लो लाइट फोटोग्राफी के लिए बढ़िया है। इन दोनों कैमरा कि बीच में एक फ़्लैश भी है जिससे आप अँधेरे में भी पिक्चर्स ले सकते है कंपनी का दावा है कि इस कैमरा से आप काफी अच्छी लौ लाइट फोटोग्राफी भी कर सकते है। इसके अलावा इसमें फोन 1.4 माइक्रोन पिक्सल की स्पीड से फोकस कर सकता है। अच्छी बात यह है कि यह एक AI बेस्ड कैमरा है।

वीडियो के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन दिया गया है जिससे आपकी वीडियो शेक न हो अगर आप vlog बनाते है या यूटूबर है तो उसके लिए यह काफी अच्छा है।

यह भी पढ़े

Top 10 Coolest Tech Gadgets On Amazon India

Top 5 Unique Gadgets Online India

Top 5 Best Gadgets On Amazon 2019

प्रोसेसर

इस फ़ोन में क्वालकॉम स्नैपड्रगन 636 प्रोसेसर लगा है जो कि एक ओक्टा-कोर प्रोसेसर है यह प्रोसेसर 14 nm टेक्नोलॉजी से बना है। शाओमी का यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो MIUI 10 के साथ है। MIUI 10 एंड्रॉइड ओरियो 8.1 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लैस है। यूजर्स को इसमें ऐप आइकन्स से लेकर नए इंटरफेस देखने को मिलेगा।

बैटरी

इस फ़ोन में 4000 mAh कि बैटरी लगी है। कंपनी का दावा है कि इस फ़ोन में आपको 2 दिन का बैटरी बैकअप मिलता है। अच्छी बात यह है कि यह फ़ोन क्वालकॉम क्विक चार्ज 3.0 को सपोर्ट करता है।

Pros

इस फ़ोन में आपको 6.26 इंच कि बड़ी नौच डिस्प्ले मिलती है जो कि redmi note 5 में नहीं थी।
इस फ़ोन में आपको क्वॉड कैमरा मिलता है।
वीडियो के लिए इसमें इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन दिया गया है।
यह शाओमी का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जिसमे शाओमी का लेटेस्ट UI – MIUI 10 मिलता है।

Cons

इस फ़ोन में आपको hybrid सिम स्लॉट मिलता है जिससे आप इसमें या तो दो सिम लगा सकते है या एक सिम और एक मैमोरी कार्ड।

यह भी पढ़े

यह Upcoming Smartphone फरवरी 2019 में लॉन्च हो रहे है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *