यह 10 टिप्स आपके फ़ोन को सुपरफास्ट चार्ज करेगी

यह 10 टिप्स आपके फ़ोन को सुपरफास्ट चार्ज करेगी

Tips & Tricks

Sharing is caring!

यह 10 टिप्स आपके फ़ोन को सुपरफास्ट चार्ज करेगी

यह 10 टिप्स आपके फ़ोन को सुपरफास्ट चार्ज करेगी – आज मैं आपको अपने स्मार्टफोन को जल्दी चार्ज करने के 10 टिप्स बताऊंगा। इन टिप्स से आपका फ़ोन फ़ास्ट चार्ज होगा।यह 10 टिप्स आपके फ़ोन को सुपरफास्ट चार्ज करेगी

  1. हमेशा अपने फ़ोन को चार्ज करते समय डाटा को ऑफ कर दीजिये। क्योकि डाटा के ऑन होने से बैकग्राउंड में कुछ ऐप्स चल रहे होते है जैसे फेसबुक, व्हाट्सप्प आदि।
  2. अगर आप अपने स्मार्टफोन का हॉटस्पॉट ऑन करके लैपटॉप या अपने दूसरे फ़ोन में नेट चलाते है तो चार्ज करते समय फ़ोन का हॉटस्पॉट ऑफ कर दे।
  3. फ़ोन को चार्ज करने से पहले फ़ोन में खुली सभी ऐप्स को ऑफ कर दे।
  4. अपने फ़ोन को उचित तापमान में चार्ज करे। कई बार फ़ोन इतना गर्म हो जाता है कि फ़ोन हद से ज्यादा धीरे धीरे चार्ज होता है। अगर आपके घर में एसी या कूलर है तो फ़ोन को वही चार्ज करे। क्योकि इससे आपके फ़ोन का तापमान सामान्य रहेगा। और इससे आप भी सुरक्षित रहेंगे। क्योकि कई मामलो में अधिक तापमान में फ़ोन चार्ज करने से फ़ोन फट भी जाता है। इसीलिए फ़ोन को सामान्य तापमान में ही चार्ज करे।
  5. फ़ोन को हमेशा फ़ोन के साथ मिले चार्जर के साथ ही चार्ज करे। दूसरे चार्जर से आपके फ़ोन ठीक से चार्ज नहीं हो पाता है। फ़ोन में 100% चार्जिंग दिखा तो देता है लेकिन फिर जल्दी खाली भी हो जाता है। दूसरे फ़ोन चार्जर से आपके फ़ोन पर बुरा प्रभाव भी पड़ सकता है। इसीलिए फ़ोन के साथ मिले कंपनी के चार्जर को इस्तेमाल करे।
  6. फ़ोन में सभी तरह कि कनेक्टिविटी को बंद कर दे। जैसे वाईफाई, ब्लूटूथ, हॉटस्पॉट,एनएफसी आदि।
  7. फ़ोन में जीपीएस लोकेशन को ऑफ कर दे। क्योकि यह ऐप बैकग्राउंड में आपकी लोकेशन को रिफ्रेश करता रहता है।
  8. फ़ोन कि ब्राइटनेस को बिलकुल कम कर दीजिये।
  9. फ़ोन को चार्ज करते समय एरप्लान मोड ऑन कर दीजिये। जिससे बैकग्राउंड में चल रही सभी एप बंद जो जाएगी।
  10. अपने फ़ोन में पुराना केबल या कटा फटा या लोकल केबल का इस्तेमाल न करे। अगर आपके केबल खरब हो गया है तो कंपनी का केबल खरीद कर ही फ़ोन को चार्ज करे। सस्ते के चक्कर में लोकल केबल न खरीदे।

 यह भी पढ़े – पावर बैंक खरीदते समय इन 5 बातो का जरूर ध्यान रखे

यह भी पढ़े – यह 5 चीजें, जो आपको भूलकर भी गूगल पर सर्च नहीं करनी चाहिए

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *